मुमताज़ से लेकर आशा पारेख तक, पुराने ज़माने की ये अदाकाराएं अब दिखती हैं कुछ ऐसी

आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी एक्ट्रेस से मिलाने जा रहे हैं जिन्होंने अपने समय में बॉलीवुड में अपनी अलग ही छाप छोड़ी थी नए जमानें में भी इनके चाहने वालों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है ।

आशा पारेख

आशा पारेख आप 75 साल की हो चली है इन्हें भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित भी किया गया है । फिल्म 1995 में आई आंदोलन थी उन्होंने अपनी बॉलीवुड कैरियर की शुरुआत फिल्म 1952 में आई आसमान से की थी ।

वहीदा रहमान

80 साल की हो चली वहीदा रहमान ने फिल्मों में अपना काफी योगदान दिया है । इन की आखिरी फिल्म 2006 में आई रंग दे बसंती थी उन्होंने 1957 में आई प्यासा फिल्म से अपने कैरियर की शुरुआत की थी ।

सायरा बानो

बॉलीवुड के सुपरस्टार दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो ने भी बॉलीवुड में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया था । उन्होंने अपनी फिल्मी कैरियर की शुरुआत 1961 में आई जंगली फिल्म से की थी इन की आखिरी फिल्म 1928 में आई फैसला थी जिसमें इन्होंने राधा का किरदार निभाया था ।

मुमताज

मुमताज आप 70 साल की हो चली है एक जमाने में बॉलीवुड की सबसे सुंदर एक्ट्रेस में शामिल मुमताज ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत 1962 में आई फिल्म डॉक्टर विद्या से की थी । इन की आखिरी फिल्म 1975 में आई प्रेम कहानी थी जिसमें उन्होंने काम नहीं का किरदार निभाया था ।

वैजयंती माला

81 साल की हो चली वैजयंती माला ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत 1951 में आई फिल्म बहार से की थी । इनकी आखिरी फिल्म 1989 में आई लड़की थी ।

माला सिन्हा

बॉलीवुड एक्ट्रेस माला सिन्हा का जन्म 11 नवंबर 1936 में हुआ था उन्होंने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत 1956 में आई फिल्म पैसा ही पैसा से की थी । जिसमें इन्होंने माला का किरदार निभाया था इन की आखिरी फिल्म 1994 में आई जिद थी जिसमें उन्होंने दादी मां का किरदार निभाया था.

Add Comment