इस लड़की ने बीच सड़क पर क्यों उतार दिए अपने कपड़े,जानें क्या थी वजह

उस समय सब हैरान रह जाते हैं जब महिला बीच सड़क पर अपने कपड़े उतारने लगती है। हर कोई समझता है कि इस महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इसलिए यह महिला ऐसा कर रही है, पर ऐसा नहीं था। यह महिला कभी  ईटिंग डिसऑर्डर नामक बीमारी की शिकार थी। ऑस्ट्रेलिया के पर्थ की रहने वाली जे.वेस्ट लंबे समय से इस बीमारी से परेशान थी।

 

जब यह महिला एक-एक करके अपने कपड़े उतारने लगी तो लोग आश्चर्य चकित रह गए कुछ लोग इस महिला के पास आ रहे थे यह महिला कुछ  ना बोलकर आंखों पर पट्टी बांध लेती है और एक हाथ में  मार्कर और पेन लेकर लोगों को अपने शरीर पर संदेश लिखने के लिए कहती है अब तक सब समझ गए थे कि महिला इसके जरिए क्या मैसेज देना चाहती है। ये  लंदन जैसी भीड़ भाड़ वाली  सड़क पर हुआ ।

बोर्ड पर लिखा था  कि जो लोग उसके ऐसा करने का समर्थन करते हैं वह उनके शरीर पर मैसेज के रूप में दिल बनाएं। इस महिला का नाम जे.वेस्ट बताया जा रहा है।ईटिंग डिसऑर्डर नामक बीमारी  के चलते जे.वेस्ट को अपने शरीर से नफरत हो गई थी।

इस महिला ने इस बीमारी की  तरफ लोगों का ध्यान आकर्षित किया।  महिला द्वारा उठाया गया ये  कदम  सराहनीय है। इस महिला ने ऐसा करके ना सिर्फ अपना खोया हुआ आत्मविश्वास पाया बल्कि दूसरे लोगों को भी इस बीमारी से सचेत किया.

Add Comment